जहां चाह वहां राह...NRI मरीज ने ICU में काटा केक, श्रीलंका में मौजूद पति से बात कर मनाई सालगिरह

1/25/2021 1:42:40 PM

 

पटनाः राजधानी पटना के एम्स से एक भावुक कर देने वाली तस्वीर सामने आई है, जहां पर आईसीयू में भर्ती एक एनआरआई मरीज ने न केवल कंपकंपाते हाथों से अपनी शादी की सालगिरह का केक काटा बल्कि मीलों दूर श्रीलंका में मौजूद अपने पति और बच्चों के साथ वीडियो कॉल पर बात भी की। वहीं इस भावुक पल को देखकर आईसीयू में मौजूद हर किसी की आंखें नम हो गई।

दरअसल, अमिता नाम की महिला कुछ दिनों पहले अपने घर पटना आई थीं, जहां वह कोरोना संक्रमण की शिकार हो गईं। संक्रमित होने के बाद ही 14 जनवरी को अमिता को एम्स में भर्ती किया गया, जहां डिस्चार्ज होने से पहले ही उनकी शादी की सालगिरह आ गई। अमिता की हालत भले ही गम्भीर थी, लेकिन उन्‍होंने आईसीयू में ही सालगिरह मनाने की इच्छा व्यक्त की। इसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने केक का इंतजाम करवाया और अमिता ने आईसीयू में ही केक काटकर सालगिरह मनाई।

इतना ही नहीं सेलिब्रेशन के दौरान अमिता को ऑक्सीजन लगी थी। इसके बावजूद भी उसने श्रीलंका में रह रहे अपने पति और बच्चों के साथ वीडियो कॉल पर बात कर सालगिरह मनाई। अस्पताल के डॉक्टरों ने भी केक काटकर महिला का मनोबल बढ़ाया। वहीं अस्पताल के कोविड के नोडल ऑफिसर डॉ. संजीव ने कहा कि 20 साल की नौकरी के दौरान ऐसा पहली बार देखने को मिला कि एक बीमार मरीज ने इस तरह से सेलिब्रेशन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static