बिहारः राज्यसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी, नामांकन भरने की प्रक्रिया भी शुरू

11/26/2020 12:53:49 PM

 

पटनाः बिहार से राज्यसभा की एक रिक्त सीट के उप चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी गई। उसके साथ ही नामांकन भरने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

राज्यसभा की एक सीट के उप चुनाव के लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन भरने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। नामांकन सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक होगा। उम्मीदवार 3 दिसंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। 4 दिसंबर को नामांकन की जांच होगी। वहीं, 5 दिसंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा। इसके बाद आवश्यकता होने पर 14 दिसंबर को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और फिर चुनाव का परिणाम घोषित किया जाएगा। निर्वाचन आयोग ने इस उप चुनाव के लिए पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल को निर्वाची पदाधिकारी और बिहार विधानसभा, पटना के भूदेव राय को सहायक निर्वाची पदाधिकारी नामित किया गया है। उम्मीदवार पटना प्रमंडल कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री रहे लोजपा के नेता रामविलास पासवान के निधन के कारण रिक्त हुई सीट के लिए उपचुनाव करवाया जा रहा है। बिहार से ऊपरी सदन के सदस्य के तौर पर पासवान का कार्यकाल अप्रैल 2024 तक था, लेकिन उनका निधन पिछले 08 अक्टूबर को हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static