Bihar Politics: नीतीश कुमार ने BJP और उसके सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने का पेश किया दावा

Sunday, Jan 28, 2024-02:29 PM (IST)

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा देने के करीब दो घंटे के अंदर ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया।

नीतीश कुमार भाजपा विधानमंडल दल के नेता सम्राट चौधरी और विधानसभा में विधायक दल के नेता विजय सिन्हा, जो नई सरकार में उपमुख्यमंत्री की जिम्मेवारी संभालेंगे, के साथ राजभवन जाकर राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए समर्थन का पत्र सौंपा। उनके साथ भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतनराम मांझी और निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह भी मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें- "नीतीश के NDA में शामिल होने से विधानसभा चुनाव में BJP को होगा भारी नुकसान", प्रशांत किशोर का बड़ा बयान 

शाम 5 बजे राजभवन में होगा शपथ ग्रहण समारोह
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनने वाली नई सरकार का शाम पांच बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होना तय हो गया है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, नई सरकार में मंत्रियों के नाम और उन्हें मिलने वाले विभाग भी तय हो गए हैं । पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गृह विभाग की जिम्मेवारी छोड़ने को राजी हो गए हैं। इस बार गृह विभाग की जिम्मेवारी भाजपा के मंत्री को दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static