बिहार में एनडीए सरकार बनने के बाद पहली बार PM मोदी से मिले नीतीश, 30 मिनट तक हुई बातचीत

Wednesday, Feb 07, 2024-05:49 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। बिहार में 28 जनवरी को महागठबंधन छोड़कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में लौटने के बाद नीतीश कुमार पीएम मोदी के साथ पहली बार मिले। इस दौरान सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को गुलदस्ता भेंट किया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मुलाकात की तस्वीरें एक्स पर शेयर की हैं। 

काफी अहम मानी जा रही है यह मुलाकात
सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पीएम आवास पहुंचे। दोनों नेताओं ने एक दूसरे के साथ गर्मजोशी से मुलाकात की। नीतीश कुमार इस दौरान मुस्कुराते हुए नजर आए। पीएम मोदी से नीतीश कुमार की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। यह बैठक नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा 12 फरवरी को विधानसभा में विश्वास मत का सामना करने से पांच दिन पहले हुई है। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं। 

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा (दोनों भाजपा से) ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। जदयू सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री  नीतीश की भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक के दौरान राज्य में राज्यसभा चुनाव से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। बिहार में राज्यसभा की छह सीट खाली हो रही हैं, जिनके लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static