Nitish Kumar ने दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं से की मुलाकात, देखें तस्वीरें

9/6/2022 5:18:49 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दिल्ली में प्रमुख विपक्षी नेताओं से मुलाकात की। भाजपा से नाता तोड़ने के बाद नीतीश पहली बार सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।




नीतीश कुमार ने मंगलवार को सबसे पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी से नई दिल्ली में गोल मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में मुलाकात की। इसके बाद वह इंद्रजीत गुप्ता मार्ग स्थित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के मुख्यालय में पार्टी के महासचिव डी. राजा से मिले।


वहीं नीतीश कुमार ने दोपहर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सिविल लाइन स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद नीतीश हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से भी मिलेंगे।



बता दें कि भाजपा से अलग होने के बाद नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं और विपक्षी नेताओं से उनकी मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।



कुमार ऐसे समय दिल्ली के दौर पर पहुंचे हैं, जब जनता दल (यूनाइटेड) के कई नेताओं ने हाल के दिनों में प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से नीतीश को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त चेहरा बताया है। हालांकि खुद नीतीश का कहना है कि वह इस दौड़ में शामिल नहीं हैं।

Content Writer

Nitika