राहुल-खड़गे से मिले नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव; एजेंडे पर विपक्षी एकता

4/12/2023 3:04:47 PM

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डिप्टी तेजस्वी यादव के साथ बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। खड़गे के आवास पर हुई बैठक में जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष ललन सिंह, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद मनोज झा और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद भी मौजूद रहे।



नीतीश-तेजस्वी से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह 'विपक्ष को एक करने की दिशा में कदम' है। 'देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है।' विपक्ष को एक करने में एक बेहद ऐतिहासिक कदम लिया गया है, यह एक प्रक्रिया है। विपक्ष का देश के लिए जो विजन है हम उसे विकसित करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि जितनी भी विपक्षी पार्टी हमारे साथ चलेंगी हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है हम उसके ख़िलाफ एक साथ खड़े होंगे और लड़ेंगे।



वहीं सूत्रों के मुताबिक, यह बैठक हाल ही में दिल्ली में अपने आवास पर कांग्रेस प्रमुख खड़गे द्वारा आयोजित एक रात्रिभोज पार्टी के बाद हुई। डिनर पार्टी के दौरान जदयू प्रमुख ललन सिंह ने कांग्रेस से विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयासों का नेतृत्व करने का आग्रह किया था। खड़गे ने हाल ही में विपक्षी एकता को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की थी।

Content Writer

Nitika