आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे नीतीश और लालू, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

9/25/2022 10:20:47 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू यादव कल यानि 25 सितंबर को शाम छह बजे दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। वहीं मुजफ्फरपुर में सीएम नीतीश कुमार ने लेदर पार्क का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने लेदर उत्पाद को बनते हुए देखा और इसके बारे में कर्मचारियों से बातें भी कीं। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

मुजफ्फरपुर में CM Nitish Kumar ने लेदर पार्क का किया निरीक्षण
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानि शनिवार को मुजफ्फरपुर जिले में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बेला में लेदर पार्क का निरीक्षण किया। इसके बाद मोतीपुर में इथनाल प्लांट का निरीक्षण किया।

अक्टूबर के बाद नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं वामपंथी दल  
बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार को बाहर से समर्थन दे रहे वामपंथी दल अक्टूबर के बाद मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने शनिवार को स्पष्ट किया कि अक्टूबर के बाद सभी वाम दल नीतीश मंत्रिमंडल शामिल हो सकते हैं।

CJI ने पटना में 'द नेशनल सेमिनार एंड ट्रेनिंग प्रोग्राम' का किया उद्घाटन
बिहार राज्य बार काउंसिल और काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'द नेशनल सेमिनार एंड ट्रेनिंग प्रोग्राम' का चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया यू यू ललित ने उद्घाटन किया। यह कार्यक्रम पटना के बापू सभागार में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू, सुप्रीम कोर्ट के कई जज बड़ी संख्या में गणमान्य अतिथिगण इसमें शामिल हुए है।

बिहार के 27 जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली की संभावना
बिहार में लगातार मानसून एक्टिव है। जिसके चलते नदियां उफान पर हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने आज यानि शनिवार को 27 जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग ने अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की आंशका जताई है।

विशेष अदालत में 30 सितंबर को राहुल गांधी की सशरीर उपस्थिति का आदेश
सांसदों एवं विधायकों के मामलों के सुनवाई के लिए बिहार के पटना में गठित विशेष अदालत ने मानहानि के एक मामले में शुक्रवार कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 30 सितंबर को सशरीर उपस्थित रहने का आदेश दिया।

पटना से दिल्ली रवाना हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव
बिहार के राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज यानी शनिवार को दिल्ली रवाना हो गए। वह सुबह 10 बजे की फ्लाइट से रवाना हुए। वहीं दिल्ली पहुंच कर वह सिंगापुर के लिए रवाना हो सकते हैं। दरअसल, लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से विदेश जाकर इलाज कराने की इजाजत मिल गई है।

भागलपुर के तत्कालीन DM की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
बिहार में पटना स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने करोड़ों रुपए के सृजन घोटाला के मामले में भागलपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी (डीएम) वीरेंद्र कुमार यादव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

हैवानियत की हदें पारः पत्नी व 2 बच्चों की हत्या कर तेजाब से जलाए चेहरे
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक व्यक्ति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। उसने अपनी पत्नी और 2 बच्चों की हत्या कर पानी से भरे गड्ढे में फेंक दिया। इतना ही नहीं महिला समेत तीनों का चेहरा भी तेजाब से जला दिया। वहीं इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

घर में सोए हुए पिता और पुत्र को चाकू से गोदकर की निर्मम हत्या
बिहार के सीतामढ़ी जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां घर में सोए हुए पिता और पुत्र की गांव के ही 4 लोगों ने मिलकर चाकू से गोद-गोदकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी। इस दौरान नाबालिग पुत्री हेमा जब अपने पिता को बचाने पहुंची तब आरोपियों ने उसे भी चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Amit Shah के बिहार दौरे पर JDU प्रवक्ता ने साधा निशाना  
केंन्द्रीय अमित शाह के बिहार दौरे पर जनता दल यूनाइटेड के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 2014 में पूर्णिया में बीजेपी के चारो खाने चित हो गए थे। उन्होंने कहा कि अमित शाह देश की राजनीति में कैसी परंपरा की शुरुआत कर रहे हैं, अमित शाह जबरन ताली बजवा रहे थे। साथ ही कहा कि हमारी पार्टी और हमारे नेता ने बार-बार यह स्पष्ट किया है कि हम प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static