ओवैसी के शपथ के दौरान 'जय फिलिस्तीन' बोलने पर भड़के नितिन नवीन, कहा- ऐसे लोगों पर हो देशद्रोह का मुकदमा

6/26/2024 5:05:12 PM

पटनाः एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को संसद में शपथ के अंत मे जय फिलिस्तीन कहा। ओवैसी के जय फिलस्तीन कहने के बाद देश मे राजनीति छिड़ गई है। इस मुद्दे पर बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

"ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए"
नितिन नवीन ने कहा कि ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए। जिन लोगों को देश की मिट्टी का सम्मान न हो, ऐसे लोगों को देश मे रहने का अधिकार नहीं है। नितिन नवीन ने कहा कि ओवैसी जैसे लोगों ने जानबूझ कर ऐसा किया है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए और इनपर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।

बता दें कि 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सांसद के रूप में शपथ ली। शपथ लेने के बाद उन्होंने सबसे पहले जय भीम बोला, इसके बाद जय भीम, जय तेलंगाना और जय फिलिस्तीन का नारा लगाया। आपको बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद लोकसभा सीट से पहली बार 2004 में चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने 2009, 2014, 2019 और 2024 में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static