नितिन गडकरी ने Jharkhand को दी सौगात, 2,500 करोड़ से अधिक परियोजनाओं की वर्चुअली रखी आधारशिला

3/11/2024 1:16:27 PM

Ranchi: लोकसभा चुनाव से पहले नितिन गडकरी ने झारखंड में बीते रविवार को वर्चुअली 2,500 करोड़ रुपये से अधिक की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस दौरान गडकरी ने कहा कि जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई उनमें तुपुदाना से कुंडी बारडोली खंड (खूंटी बाईपास सहित) के बीच फोर लेन सड़क का निर्माण सहित बेरो से खूंटी खंड का चौड़ीकरण और उन्नयन शामिल है।



गडकरी ने कहा कि बेरो से खूंटी सेक्शन के निर्माण से न केवल यातायात सुगम होगा, बल्कि इसके आसपास के क्षेत्रों में का विकास होगा। उन्होंने कहा कि खूंटी बाईपास के बनने से स्‍थानीय उत्‍पादें अब बाजार में आसानी से पहुंच सकेंगी। इससे इलाके का सामाजिक और आर्थिक विकास होगा। इससे ईंधन और वक्त की भी बचत होगी, प्रदूषण घटेगा। आधुनिक और उच्च गुणवत्ता वाली सड़कें आसान और सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करेंगी।



गडकरी ने आगे कहा, नई सड़कों के निर्माण से आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। नए उद्योगों का विकास होगा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में झारखंड में राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण करने के साथ हम राज्य को विकास के रास्ते ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Content Editor

Khushi