PFI फुलवारीशरीफ साजिश मामलाः NIA ने तीन राज्यों में 25 स्थानों पर की छापेमारी, 17.50 लाख रुपए नकदी बरामद

6/1/2023 10:54:55 AM

नई दिल्ली/पटनाः राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की साजिश के सिलसिले में तीन राज्यों में 25 स्थानों पर छापेमारी की। ये छापे आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए सदस्यों को प्रशिक्षित करने की पीएफआई की साजिश के सिलसिले में मारे गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

एक प्रवक्ता ने बताया कि ये छापे बिहार के कटिहार जिले, कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ और शिमोगा जिलों एवं केरल के कसारगोड, मलप्पुरम, कोझिकोड और तिरुवनंतपुरम जिलों में संदिग्धों के परिसरों में मारे गए। उन्होंने कहा कि छापे के दौरान मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क, सिम कार्ड, पेन ड्राइव और डेटा कार्ड सहित कई डिजिटल उपकरणों के अलावा आपत्तिजनक दस्तावेज और प्रतिबंधित संगठन से संबंधित सामग्री भी जब्त की गई। एजेंसी ने 17.50 लाख रुपए नकद भी जब्त किए हैं। एजेंसी ने कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में 16 परिसरों पर छापेमारी की। 

सूत्रों ने बताया कि बंतवाल, उप्पिनंगडी, वेनूर और बेलथांगडी में भी छापेमारी की गई। बिहार में, एजेंसी ने कटिहार जिले के मुजफ्फर टोला इलाके में महबूब आलम के परिसरों की बुधवार को तलाशी ली। आलम के कुछ रिश्तेदारों से भी एनआईए के अधिकारियों ने पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों को तलाशी के दौरान जिला पुलिस कर्मियों की मदद मिली। मामले की जांच के सिलसिले में अब तक कुल 85 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। पिछले साल पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में पीएफआई के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था जिससे केंद्र सरकार द्वारा संगठन पर प्रतिबंध लगाए जाने से कुछ महीने पहले पीएफआई की गतिविधियां उजागर हुई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static