कोरोना ने छीना 3 बच्चों के सिर से मां-बाप का साया, अब दाने-दाने के मोहताज हैं तीनों भाई बहन

5/10/2021 9:04:21 PM

 

अररियाः बिहार के अररिया जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां पर कोरोना ने जहां 3 बच्चों के माथे से मां-बाप का साया उठा लिया। वहीं आस-पड़ोस के लोग झांकने भी नहीं आ रहे हैं। अब बच्चे भूख से तड़प रहे हैं। ये कोई बनावटी कहानी नहीं है।

दरअसल, यह कहानी रानीगंज प्रखंड के विशनपुर पंचायत के मधुलता गांव की सोनी, चांदनी और नीतीश की है। बीते सोमवार को पिता वीरेंद्र मेहता की मौत कोरोना से हो गई। इसके बाद शुक्रवार को मां की मौत भी कोरोना के कारण हो गई। इस दुख की घड़ी में कोई इस परिवारको देखने वाला नहीं है। पहले सोमवार को पिता की मौत होने पर गांव में ही घर के पास बाड़ी में शव को दफनाया। लेकिन मां की मौत के बाद कोरोना के डर से कोई मदद के लिए भी आगे नहीं आया। पिता और मां की मौत के बाद सोनी सहित 3 भाई बहन के पास फूस के घर के अलावा अब कुछ भी नहीं बचा है।

सोनी ने बताया कि उनके 4 चाचा है, सभी पास में ही रहते है। केवल कुछ दिन पहले तक घर बकरी और गाय भी थी। लेकिन अब कुछ भी नहीं है। घर में खाने के लिए भी कुछ नहीं है। आम तौर पर किसी के घर में मौत होने पर पड़ोसी तक खाना देने पहुंचते है लेकिन यहां ऐसा भी नहीं हुआ। पिता वीरेंद्र महतो और मां प्रियंका देवी की मौत के बाद कोई रिश्तेदार देखने तक भी नहीं आया।

Content Writer

Nitika