Bihar Politics...."बिहार विधानसभा चुनाव में 2010 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगा राजग", संजय झा का दावा

Tuesday, Sep 17, 2024-12:47 PM (IST)

पटना: जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा ने सोमवार को दावा किया कि वर्ष 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 2010 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगा। वर्ष 2010 में हुए विधानसभा चुनावों में राजग ने राज्य की 243 विधानसभा सीट में से 206 सीट पर जीत हासिल की थी।

'लोगों ने नीतीश जी की कार्यशैली देखी है...'
झा ने पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेगी कि राजग 2010 के विधानसभा चुनाव की तुलना में 2025 के विधानसभा चुनाव अधिक सीटें जीते।” उन्होंने कहा कि लोगों ने नीतीश जी की कार्यशैली देखी है... वह अद्वितीय हैं और उन्होंने बिहार को बदल दिया है। हमारे मुख्यमंत्री समाज के सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार में जाति सर्वेक्षण कराया गया, वह समाज के सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए उनकी चिंता को दर्शाता है।

झा ने कहा, ‘‘मैं सभी पार्टी नेताओं से मिशन मोड पर काम करना शुरू करने और जनता के बीच एनडीए सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराने का आग्रह करता हूं।'' उन्होंने कहा, ‘‘2010 में जदयू और भाजपा ने मिलकर राज्य की 243 विधानसभा सीट में से 206 सीटें जीतीं थी, जिसमें से जदयू ने 115 और भाजपा ने 91 सीट जीतीं थीं। जदयू के इस संगठनात्मक बैठक में राज्य के कई मंत्री, पार्टी के वरिष्ठ नेता, विधायकगण और एमएलसी के साथ-साथ जिलों, प्रखंडों और प्रकोष्ठों के प्रभारी/अध्यक्ष शामिल हुए। बैठक के दौरान पार्टी के संगठन को मजबूत करने की रणनीति और बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static