वाह रे नीतीश सरकार! नाई की दुकान चलाकर गुजारा कर रहा खो-खो का ये राष्ट्रीय खिलाड़ी

9/15/2020 4:29:41 PM

 

सीतामढ़ीः बिहार में जहां एक तरफ नीतीश सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लाख दावे करती है, वहीं दूसरी तरफ उनके दावों की खोखली सच्चाई कुछ और ही बयां कर रही है। बिहार में राष्ट्रीय स्तर का खो-खो खिलाड़ी नाई की दुकान चलाकर अपना गुजारा कर रहा है। बावजूद इसके भी उसका हौसला बरकरार है।

जानकारी के अनुसार, मामला सीतामढ़ी जिले के परिहार प्रखंड का है, जहां पर सुरगहिया गांव के रहने वाले कमलेश 8 बार वह राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में बिहार का नेतृत्व कर चुके हैं। उसने असम, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र सहित कई शहरों में बड़े प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया लेकिन अपने ही बिहार में आज वह नाई की दुकान चलाने को मजबूर है।

वहीं कमलेश का कहना है कि अपनी जिन्दगी खेल के नाम कर दी, लेकिन बदले में उसे तंगहाली मिली है। उसका कहना है कि सरकार से उसे किसी भी तरह की कोई सहायता नहीं मिल रही है। कमलेश अपने अधूरे सपने को पूरा करने के लिए गांव के बच्चों को खो-खो का प्रशिक्षण देते हैं। अभी भी वह सरकार की तरफ से मदद मिलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं ताकि उनकी प्रतिभा उभर सके।

बता दें कि कोरोना वायरस के बाद देशभर में लाखों लोगों की नौकरी चली गई और वे अब बेरोजगार हो गए हैं। शहरों से वापस जाने के बाद कुछ लोग छोटा-मोटा काम तो कर रहे हैं लेकिन उनका गुजारा करना मुश्किल हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static