बिहार विधानसभा चुनाव: जेपी नड्डा ने 29 अगस्त को बुलाई राज्य के सभी सांसदों की बैठक

8/27/2020 11:14:14 AM

 

नई दिल्ली/पटनाः आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को राज्य से पार्टी के सभी सांसदों की एक बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक चुनावी रणनीति को लेकर इस बैठक में चर्चा की जाएगी। कोरोना महामारी के बावजूद पार्टी लगातार चुनाव की तैयारियां कर रही है। डिजिटल माध्यम से लगातार बैठकों का दौर चल रहा है ताकि कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखा जाए।

जेपी नड्डा ने पिछले दिनों डिजिटल माध्यम से बिहार भाजपा कार्यकारिणी की 2 दिवसीय बैठक को संबोधित किया था। सितंबर में बिहार विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने की संभावना है। बिहार विधानसभा के चुनाव, कोरोना महामारी के दौरान होने वाले भारत के पहले चुनाव होंगे। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है। वहीं पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए बिहार के सभी सांसदों की 29 अगस्त को बैठक बुलाई है। सांसदों के अलावा भाजपा महासचिव व बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव भी बैठक में शामिल होंगे। भाजपा ने हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव की तैयारियों में शामिल किया है।

वहीं नड्डा ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में ही राजग के सभी घटक दल मिलकर चुनाव मैदान में उतरेंगे और जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा था कि जब-जब भाजपा, नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड और लोजपा एक साथ आई है, तब-तब राजग की जीत हुई है। इस बार भी हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे और यशस्वी होंगे। नड्डा का यह बयान ऐसे समय में आया था, जब राजग के सहयोगियों जनता दल यूनाइटेड और लोजपा के बीच लगातार वाकयुद्ध चल रहा है।

बता दें कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान कोरोना महामारी के मद्देनजर बिहार चुनाव टालने की मांग करते आ रहे हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण और बाढ़ की स्थिति को लेकर भी वह नीतीश सरकार पर लगातार सवाल उठाते आ रहे हैं। पासवान के इन बयानों को लेकर जद (यू) के नेता भी उन्हें निशाने पर लेते रहे हैं। नड्डा ने दावा किया था कि विपक्षों दलों की ताकत अब खत्म हो चुकी है और लोग भाजपा की ओर देख रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static