मो. जियारुल से बना शंकर यादव, 6 लड़कियों से रचाई शादी...धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया तो खुली पोल

Monday, Sep 23, 2024-02:45 PM (IST)

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया से धर्म बदलकर शादी करने का सनसनीखेज वाकया सामने आया है, जहां एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू महिला से शादी रचा ली। आरोपी ने ना सिर्फ पीड़िता को झांसा दिया बल्कि कानून की आंखों में भी धूल झोकते हुए शंकर यादव के नाम कागजात तक बनवा डाले। इतना ही नहीं यह युवक, अब तक छह शादियां कर चुका है और यह उसकी छठी शादी थी।

दरअसल, पूरा मामला पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र का है। मोहम्मद जियारुल (32) नामक युवक ने अपना नाम बदलकर शंकर यादव रख लिया और इसी नाम से उसने एक हिंदू लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया। युवक दो साल तक महिला के घर में बतौर पति रहा। पीड़िता भी पूर्व में शादीशुदा थी लेकिन कोरोना के दौरान उसके पति की मौत हो गई थी और उसे दो बच्चे भी हैं। जियारुल और लड़की की मुलाकात छह महीने पहले गुलाब बाग में हुई थी। इसके बाद, जियारुल ने 7 फरवरी को लड़की से शादी की और सात माह तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

PunjabKesari

महिला का आरोप है कि जियारुल ने उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव डाला और बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया। साथ ही कुरान पढ़ने के लिए भी कहा। वहीं उसके मना करने पर आरोपी महिला के साथ मारपीट और टॉर्चर करने लगा। इसके बाद महिला ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई। सदर थाने के एसएचओ राजीव कुमार लाल ने बताया कि जांच के दौरान खुलासा हुआ कि जियारुल ने नाम बदलकर और पहचान छुपाकर यह शादी की थी। उसने छह शादियां की हैं और यह उसकी छठी शादी थी।पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static