Darbhanga आने से सस्ता Dubai जाना... मंत्री संजय झा ने शेयर किया Fare Chart, 'उड़ान' योजना पर उठाए सवाल

10/17/2022 1:59:45 PM

 

पटनाः त्योहारी सीजन के दौरान छोटे शहरों के लिए प्लेन का किराया आसमान छू रहा है। ऐसे में दरभंगा आने से सस्ता दुबई जाना हो गया है। जी हां, यह हम नहीं बल्कि नीतीश सरकार के मंत्री द्वारा शेयर किया गया फेयर चार्ट बता रहा है। मंत्री संजय झा न केवल फेयर चार्ट शेयर किया है बल्कि केंद्र सरकार की 'उड़ान' योजना पर भी सवाल उठाए हैं।

बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने दिल्ली से दरभंगा और दिल्ली से दुबई के प्लेन फेयर का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 22 अक्टूबर, 2022 के दोनों के किराए में लगभग दोगुना अंतर है। मंत्री द्वारा ट्वीट किए गए स्क्रीन शॉट के अनुसार, दिल्ली से यदि किसी को दरभंगा जाना है तो उसे सीधी फ्लाइट के लिए 21, 420 रुपए देने होंगे, जबकि उसी दिन दिल्ली से दुबई आप केवल 11, 690 में चले जाएंगे। इसी के जरिए संजय झा ने पूछा है कि सरकार की उड़ान योजना की ये कैसी उड़ान है?



बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 25 अप्रैल, 2017 को उड़ान योजना के तहत पहले विमान रुट की शुरुआत की थी। 'उड़ान' योजना का पूरा नाम है- उड़े देश का आम आदमी है। देश के 29 राज्यों के 425 नए रुट्स पर विमान सेवा देने की योजना है।
 

Content Writer

Nitika