सावधान! बिहार में अगले 72 घंटों में हो सकती है भारी बारिश, वज्रपात का अलर्ट जारी

6/26/2020 11:38:35 AM

 

पटनाः बिहार में जहां एक तरफ कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, वहीं दूसरी तरफ राज्य में भारी बारिश और वज्रपात ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटों के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से लगभग 83 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मौसम विभाग ने फिर अगले 72 घंटों में भारी बारिश और वज्रपात का हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

इन जिलों में जारी किया अलर्ट
बिहार में भारी बारिश और वज्रपात का सबसे अधिक असर पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, सारण, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज और कटिहार जिले में दिखेगा। इन्हें रेड जोन में रखा गया है। साथ ही मौसम विभाग ने खतरे को देखते हुए इन इलाकों के लोगों से अगले कुछ दिनों तक सावधानी बरतने की अपील की है। लोगों से अनावश्यक काम से घर से न निकलने की अपील की गई है।

PM मोदी ने CM नीतीश ने जताया दुख
वहीं गुरुवार को वज्रपात की चपेट में आने से 83 लोगों की मौत हो गई। इसके अतिरिक्त अन्य कई लोग झुलस गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गहरा दुख जताया है और राज्य सरकार की तरफ से मृतकों के परिवार को मुआवजा देेने का भी ऐलान किया है।

Nitika