Bihar Weather: शीतलहर की चपेट में बिहार, कई जिलों में 10 डिग्री से नीचे पहुंचा पारा, गया में सबसे कम 4.9 डिग्री

1/13/2024 11:01:55 AM

Bihar Weather: बिहार में शुक्रवार को भी शीतलहर (cold wave) का प्रकोप जारी रहा और कई जिलों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में सबसे कम तापमान गया में दर्ज किया गया। 

विभाग के मुताबिक, गया में तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी के मुताबिक, अगले चार से पांच दिन में पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान नौ से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। आईएमडी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, गया के बाद बांका में सबसे कम 6.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इसके बाद मोतिहारी (6.8 डिग्री), भागलपुर के सबौर में सात डिग्री, डेहरी में (7.2 डिग्री) और कैमूर में (7.6 डिग्री) तापमान दर्ज किया गया। राज्य की राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: जदयू ने बिहार की 17 सीटों पर फिर की दावेदारी, जानें मंत्री अशोक चौधरी ने क्या कहा? 

मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों से कोहरे के कारण दृश्यता कम हो जाने की सूचना मिली। इस बीच, पटना के जिलाधिकारी चंद्र शेखर सिंह ने कड़ाके की ठंड के कारण आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। यह आदेश पूरे पटना जिले में प्रभावी होगा। 

Content Writer

Ramanjot