विपक्षी दलों की बैठक महज दिखावा, PM पद की उम्मीदवारी को लेकर देश में घूम रहे नीतीशः चिराग पासवान

6/2/2023 11:59:18 AM

Bihar Politics: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) के अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने कहा कि 12 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक महज दिखावा है। चिराग पासवान ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वर्ष 2014 और 2019 में भी विपक्षी एकता की बात हुई थी लेकिन वह कहां टिक पाई। इसी तरह की बात 2024 में हो रही है। उन्होंने कहा कि 12 जून को 12 विपक्षी दल के जुटने की बात हो रही है लेकिन इसमें जुटने वाले सभी लोग प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं। 

"PM पद की उम्मीदवारी को लेकर घूम रहे नीतीश"
लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का प्रधानमंत्री बनने की बात करना हास्यास्पद लगता है। वर्ष 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में उन्हें जनता ने स्वीकार नहीं किया था। उनका दल जदयू तीसरे स्थान पर रहा। नीतीश किसी के रहमो करम पर मुख्यमंत्री बने लेकिन वे मुख्यमंत्री का दायित्व भी पूरा नहीं कर पा रहे हैं। वह केवल प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर देश घूम रहे हैं। 

जून में और बढ़ेगा बिहार का सियासी तापमान
बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों ने रणनीति बनाना अभी से शुरू कर दिया है। 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक होनी है। इस बैठक को सफल बनाने के लिए महागठबंधन के नेता लगातार आपस में समन्वय बैठाने में जुटे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार के केंद्र में 9 साल पूरे होने के उपलक्ष में भाजपा जून के महीने में ही बिहार में भव्य आयोजन करने की तैयारी में है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों में पार्टी बड़ी रैली करेगी। इस रैली में पीएम,राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष शामिल हो सकते हैं।

Content Writer

Ramanjot