बिहार में चाय का स्टार्टअप बना युवाओं का सबसे पसंदीदा रोजगार, अब मिलिए नालंदा के RJD फैन चाय वाले से

6/27/2022 7:29:06 PM

 

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में आजकल बेरोजगार युवक और युवतियों के लिए चाय का स्टार्टअप सबसे पसंदीदा रोजगार बना हुआ है। आपने पहले ग्रैजुएट चाय वाली, बेवफा चाय वाला, आत्म निर्भर चाय वाली को देख लिया, अब हम आपको राजद फैन चाय वाले से मिलाने जा रहे हैं। राजद फैन चाय वाले के नाम से अखिलेन्द्र यादव हिंदुस्तानी ने चाय की दुकान खोली है।

अखिलेन्द्र यादव बिहार के नालंदा के रहने वाले है। वो अभी बीएससी फाइनल ईयर के छात्र है। पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान अखिलेन्द्र बताते हैं कि पहले वो प्राइवेट नौकरी किया करते थे, जिससे उनका गुज़ारा नहीं हो पाता था। इसके बाद उनके मन में स्वरोजगार करने का ख्याल आया। इसलिए उन्होंने चाय की दुकान खोली। चाय की दुकान खोलने में पूंजी कम लगती है और मुनाफा अधिक होता है।

वहीं अखिलेन्द्र बताते है कि इस सरकार में सरकारी नौकरी से भरोसा टूट सा गया, इसलिए वो सभी बेरोजगार युवाओं को भी आत्मनिर्भर बनने की सलाह दे रहे हैं। राजद फैन चाय वाला नाम रखने की वजह अखिलेन्द्र बताते हैं कि वो बचपन से ही लालू यादव के बड़े फैन है, इसलिए उन्होंने अपने दुकान का नाम राजद फैन चाय वाला रखा है। निश्चित रूप से बिहार के बेरोजगार युवाओं का तेजी से स्वरोजगार की बढ़ना एक अच्छा संकेत दे रहा है।

इससे बेरोजगारी से जूझ रहे बिहार को राहत मिलेगी। साथ ही बिहार के युवा दूसरे प्रदेशों में न जाकर बिहार में ही आत्मनिर्भर बनेंगे। स्वरोजगार को प्रदेश में और विकसित करने के लिए सरकार को भी सोचना चाहिए।

Content Writer

Nitika