बिहार में चाय का स्टार्टअप बना युवाओं का सबसे पसंदीदा रोजगार, अब मिलिए नालंदा के RJD फैन चाय वाले से

6/27/2022 7:29:06 PM

 

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में आजकल बेरोजगार युवक और युवतियों के लिए चाय का स्टार्टअप सबसे पसंदीदा रोजगार बना हुआ है। आपने पहले ग्रैजुएट चाय वाली, बेवफा चाय वाला, आत्म निर्भर चाय वाली को देख लिया, अब हम आपको राजद फैन चाय वाले से मिलाने जा रहे हैं। राजद फैन चाय वाले के नाम से अखिलेन्द्र यादव हिंदुस्तानी ने चाय की दुकान खोली है।
PunjabKesari
अखिलेन्द्र यादव बिहार के नालंदा के रहने वाले है। वो अभी बीएससी फाइनल ईयर के छात्र है। पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान अखिलेन्द्र बताते हैं कि पहले वो प्राइवेट नौकरी किया करते थे, जिससे उनका गुज़ारा नहीं हो पाता था। इसके बाद उनके मन में स्वरोजगार करने का ख्याल आया। इसलिए उन्होंने चाय की दुकान खोली। चाय की दुकान खोलने में पूंजी कम लगती है और मुनाफा अधिक होता है।
PunjabKesari
वहीं अखिलेन्द्र बताते है कि इस सरकार में सरकारी नौकरी से भरोसा टूट सा गया, इसलिए वो सभी बेरोजगार युवाओं को भी आत्मनिर्भर बनने की सलाह दे रहे हैं। राजद फैन चाय वाला नाम रखने की वजह अखिलेन्द्र बताते हैं कि वो बचपन से ही लालू यादव के बड़े फैन है, इसलिए उन्होंने अपने दुकान का नाम राजद फैन चाय वाला रखा है। निश्चित रूप से बिहार के बेरोजगार युवाओं का तेजी से स्वरोजगार की बढ़ना एक अच्छा संकेत दे रहा है।
PunjabKesari
इससे बेरोजगारी से जूझ रहे बिहार को राहत मिलेगी। साथ ही बिहार के युवा दूसरे प्रदेशों में न जाकर बिहार में ही आत्मनिर्भर बनेंगे। स्वरोजगार को प्रदेश में और विकसित करने के लिए सरकार को भी सोचना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static