स्वदेश चोपड़ा की पुण्यतिथि पर बिहार के विभिन्न जिलों में मेडिकल कैंप का किया गया आयोजन, देखिए तस्वीरें

7/8/2022 11:51:37 AM

 

रोहतासः बिहार के रोहतास जिले के अकोढ़ी गोला बाजार में नारायण मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल के तत्वाधान में ‘पंजाब केसरी’ ग्रुप के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा की धर्मपत्नी स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर नि:शुल्क मेडिकल चैकअप कैंप लगाया गया। इसका विधिवत शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद गोपाल नारायण सिंह ने फीता काटकर किया। सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कहा कि ‘पंजाब केसरी’ ग्रुप के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा की धर्मपत्नी स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा जी की सातवीं पुण्यतिथि पर ग्रामीणों के बीच नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैंप लगाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की गई है। गरीब, असहाय और अन्य ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवा भी उपलब्ध करवाना सराहनीय कार्य है। इस मौके पर 300 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य जांच कर नि:शुल्क दवा दी गई।

मोतिहारीः बिहार के मोतिहारी जिले में ‘पंजाब केसरी’ के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा की धर्मपत्नी स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की सातवीं पुण्यतिथि पर नि: शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में लोगों को विभिन्न तरह की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई गईं। कैंप में प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. मुकेश कुमार ने 100 लोगों का सर्दी, खांसी, बुखार, चर्म रोग, स्त्री रोग, चैकअप, ब्लड प्रेशर, शुगर टेस्ट, एचआईवी, मलेरिया टैस्ट व स्वास्थ्य संबंधित आदि की जांच की।

अररियाः बिहार के अररिया जिले में ‘पंजाब केसरी’ ग्रुप के मुख्य संपादक पद्मश्री विजय चोपड़ा की धर्मपत्नी स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को अररिया जिला मुख्यालय आरएस स्थित मोहिनी देवी मैमोरियल अस्पताल में मैडीकल चैकअप कैंप लगाया गया। स्वास्थ्य जांच शिविर में 500 से अधिक रोगियों का निःशुल्क इलाज हुआ। यहीं नहीं रोगियों को मुफ्त में दवाई भी दी गई। शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ. विधानचंद्र सिंह, अस्पताल निदेशक डॉ. संजय प्रधान, मोहिनी देवी स्कूल प्राचार्य आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया। सीएस ने कहा कि इस तरह का आयोजन ‘पंजाब केसरी’ की तरफ से किया जाना नेक पहल है। इस तरह का आयोजन गांव में भी होना चाहिए, ताकि अधिक से अधिक लोगों को फायदा मिल सके। वहीं डॉ. संजय प्रधान ने कहा कि आयोजित मेडिकल कैंप में स्कूल के बच्चे बच्चियों के अलावा आसपास के इलाकों सहित जिले भर के लोगों अपना इलाज करवाया है। कैम्प में शिशु रोग विशेषज्ञ के रूप में डॉ. विमल कुमार, नेत्र रोग चिकित्सक डॉ. गौरव कुमार, डॉ. सुनील कुमार, फिजियोथैरेपिस्ट डॉ. पूजा, फिजियशन डॉ. स्नेहा किरण व सर्जन के रूप में डॉ. कुमार जितेंद्र, मोहिनी देवी अस्पताल के डॉ. विजय सिंह ने रोगियों का इलाज किया।

सहरसाः बिहार के सहरसा जिले में आज मारूफगंज रोड स्थित डॉ. रविन्द्र कुमार सिंह के निजी नर्सिंग होम पर पूज्यनीय स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की सातवीं पुण्यतिथि पर नि:शुल्क मेडिकल चैकअप कैम्प लगाया गया। इस मौके पर डॉक्टर रविन्द्र कुमार सिंह एवं डॉक्टर शीलेन्द्र ने 39 मरीजों का नि:शुल्क जांच कर जरूरतमंद मरीज को नि:शुल्क दवा का वितरण किया। छपराः बिहार के छपरा जिले में जलालपुर स्थित शिवम पैथो लैब पर पूज्यनीय स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की सातवीं पुण्यतिथि पर नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैम्प लगाया गया। इस मौके पर 72 लोगों को नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कर उनका इलाज किया गया।

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के अनीसाबाद स्थित उड़ान टोला में पूजनीय स्व.श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की सातवीं पुण्यतिथि पर नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैम्प लगाया गया। पटना में आयोजित इस कार्यक्रम में 132 लोगों का नि:शुल्क इलाज कर उन्हें परामर्श दिया गया। कैम्प में आए सभी लोगों ने ‘पंजाब केसरी’ परिवार का आभार जताया।

नवादाः बिहार के नवादा जिले में पूज्यनीय स्व.श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की सातवीं पुण्यतिथि के अवसर पर निशुल्क मेडिकल चैकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस मौके पर 82 मरीजों का नि:शुल्क इलाज कर उन्हें परामर्श दिया गया। कैम्प में आए सभी लोगों ने ‘पंजाब केसरी’ परिवार का आभार जताया।

जहानाबादः बिहार के जहानाबाद के कनौदी स्थित ठाकुरबाड़ी में आराधना इमरजेंसी हॉस्पिटल द्वारा ‘पंजाब केसरी’ ग्रुप के प्रधान संपादक श्री विजय चोपड़ा की धर्मपत्नी स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा जी की 7वीं पुण्यतिथि पर नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैंप लगाया गया। सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक 113 लोगों ने निःशुल्क मैडीकल जांच की सुविधा ली। मेडिकल कैम्प में डॉ. वाल्मीकि शरण कश्यप, डॉ. तहसीन उमर ने लोगों का इलाज किया। सुबह से ही मेडिकल चैकअप कैंप में आए लोगों का पहले रजिस्ट्रेशन करवाया गया। उसके बाद सभी के स्वास्थ्य की जांच की गई एवं परामर्श देते हुए उन्हें नि:शुल्क दवा भी उपलब्ध करवाया गया।

भोजपुरः बिहार के भोजपुर जिले के रेफरल अस्पताल प्रांगण में ’पंजाब केसरी’ ग्रुप के प्रधान संपादक श्री विजय चोपड़ा की धर्मपत्नी स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की 7वीं पुण्यतिथि पर नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैंप लगाया गया। इस मौके पर 200 लोगों ने निःशुल्क मेडिकल जांच की सुविधा ली। इस दौरान सर्दी, खांसी, बुखार, चर्म रोग, स्त्री रोग, नेत्र जांच, दंत चेकअप, ब्लड प्रेशर, सुगर, एचआईवी, मलेरिया आदि की जांच की गई। साथ ही गैर संचारी रोगों से संबंधित बीमारियों के स्क्रीनिंग, कोरोना जांच समेत लोगों को कोरोनारोधी टीके भी लगाए गए। कैंप में रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. दयानंद सिंह, डॉ. खगेन्द्र, डॉ. इशिका कुमारी, डॉ. नितिन कुमार, डॉ. प्रीति कुमारी, डॉ. तेज नारायण सिंह व आयुष चिकित्सक डॉ. अमित कुमार, डॉ. राजेंद्र रजक एन.एम. सुप्रिया कुमारी, प्रियंका कुमारी समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने आवश्यक उपकरणों एवं सामग्रियों के साथ उपस्थित होकर जांच व निःशुल्क दवा का वितरण किया।

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया जिले के प्राथमिक विद्यालय हाऊसिंग बोर्ड में ‘पंजाब केसरी’ ग्रुप के प्रधान संपादक श्री विजय चोपड़ा की धर्मपत्नी स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की 7वीं पुण्यतिथि के मौके पर नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैंप लगाया गया। इस मौके पर 26 लोगों ने निःशुल्क मेडिकल जांच की सुविधा ली।

Content Writer

Nitika