मांझी अब हवाई जहाज से जाएंगे घर, गर्भवती पत्नी को लेकर स्कूटी से तय किया था 1150 KM का सफर

9/6/2020 5:49:41 PM

 

रांचीः गर्भवती पत्नी को एग्जाम दिलाने के लिए 1150 किमी. तक का सफर तय करने वाले धनंजय मांझी की मदद के लिए अडानी फाउंडेशन आगे आया है। अडानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन स्वीटी अडानी ने ग्वालियर से झारखंड की उनकी फ्लाइट टिकट बुक कर दी है। दोनों 16 सितंबर को ग्वालियर से रांची पहुंचेंगे।

ग्वालियर में उनके पास रहने और खाने के लिए 2 वक्त की रोटी भी नहीं थी, जिस पर कुछ समाजसेवियों से उन्होंने मदद की गुहार लगाई। कई समाजसेवी संस्थाओं ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया और धनंजय से मिलकर खाने-पीने और रहने का का इंतजाम किया। उन्हें यह भरोसा दिलाया कि जब तक वह ग्वालियर में हैं तब तक जो भी उनकी जरूरत होगी यह समाजसेवी पूरा करेंगे। बता दें कि धनंजय झारखंड के गोड्डा जिले के रहने वाले हैं। वह लगभग 1176 किमी. स्कूटी चलाकर अपनी गर्भवती पत्नी सोनी हेम्बरम को डिलेड द्वितीय वर्ष की परीक्षा दिलाने के लिए ग्वालियर आया था।

वहीं धनंजय ने बताया कि उनकी पत्नी गर्भवती है। दिसंबर महीने में प्रसव होने की उम्मीद है। परीक्षा देना जरूरी था, लेकिन ट्रेन बंद हैं और किराए के वाहन से आने में लगभग 30 हजार रुपए का खर्चा आ रहा था। बता दें कि अंत में दंपत्ति ने तय किया कि दोपहिया वाहन से ही यह सफर तय किया जाए। उन्होंने 3 दिन में गोड्डा से ग्वालियर तक का सफर तय किया था। इतना ही नहीं बेरोजगारी के कारण उन्होंने गहने गिरवी रखकर स्कूटी में पेट्रोल भरवाया था।

Nitika