बिहार चुनाव परिणामः 3 विधानसभा सीटों पर दम दिखा रही मांझी की HAM, 4 पर बेदम

11/10/2020 4:59:53 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महाठबंधन को छोड़कर एनडीए के घटक के रूप में 7 सीटों पर चुनावी रण में उतरी हम अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के 4 उम्मीदवारों का दम फूल रहा है जबकि मांझी और उनके परिवार के अन्य सदस्य पार्टी की नैया को चुनावी वैतरणी पार कराने की कोशिश में लगे हैं।

इमामगंज (सु) सीट से हम के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी चुनावी अखाड़े में एक बार फिर अपना जौहर दिखा रहे हैं। उनकी टक्कर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और राजद उम्मीदवार उदय नारायण चौधरी से चल रही है। मांझी अपने निकटतम उम्मीदवार राजद के चौधरी से करीब 7 हजार मतों से आगे चल रहे हैं। बाराचट्टी (सु) सीट से हम के टिकट पर पूर्व विधायक और जीतनराम मांझी की समधन ज्योति देवी निकटतम प्रतिद्वंदी और राजद उम्मीदवार समता देवी से करीब 600 मतों से आगे चल रही है। इसी तरह सिकंदरा (सु) सीट से हम के प्रफुल्ल कुमार मांझी अपने निकटतम कांग्रेस प्रत्याशी और निवर्तमान विधायक सुधीर कुमार सिंह उर्फ बंटी से 1000 मतों से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। टिकारी सीट से हम के टिकट पर पूर्व मंत्री डॉ. अनिल कुमार कांग्रेस प्रत्याशी सुमंत कुमार से करीब 6 हजार मतों के अंतर से पीछे चल रहे हैं। कुटुंबा (सु) से हम के श्रवण भुइयां कांग्रेस प्रत्याशी और निवर्तमान विधायक राजेश कुमार से 13 हजार मतों के अंतर से पीछे चल रहे हैं।

मखदुमपुर (सु) सीट से हम के टिकट पर जीतन राम मांझी के दामाद इंजीनियर देवेंद्र कुमार मांझी राजद प्रत्याशी सतीश दास से 10 हजार मत से पीछे चल रहे हैं। कसबा सीट से हम के राजेन्द्र यादव तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। इस सीट पर कांग्रेस के अफाक आलम पहले स्थान पर जबकि लोजपा के प्रदीप कुमार दास दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।
 

Nitika