विधान परिषद चुनाव के लिए महागठबंधन ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, राबड़ी देवी समेत इन नेताओं को बनाया उम्मीदवार

3/9/2024 10:41:11 AM

Bihar MLC Election: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) को एक बार फिर से विधान परिषद के चुनाव में उतारने का शुक्रवार को फैसला किया। राजद ने यहां जारी एक बयान में कहा कि पार्टी इस महीने के अंत में होने वाले द्विवार्षिक चुनावों में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के शशि यादव का समर्थन करने के अलावा, पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और तीन अन्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। 

राजद के अन्य उम्मीदवारों में पार्टी के दिग्गज नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, राष्ट्रीय महासचिव सैयद फैसल अली और महिला इकाई की पूर्व प्रमुख उर्मिला ठाकुर शामिल हैं। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि सभी उम्मीदवार सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। विधान परिषद की 11 सीट के लिए द्विवार्षिक चुनाव होना है क्योंकि मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है। 

PunjabKesari

सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उनकी पार्टी के सहयोगी खालिद अनवर और मंत्रिमंडल सहयोगी संतोष सुमन पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static