मदन कौशिक बनाए गए उत्तराखंड BJP के नए अध्यक्ष, बंशीधर भगत की लेंगे जगह

3/12/2021 1:09:36 PM

नई दिल्ली/देहरादूनः वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मदन कौशिक को शुक्रवार को उत्तराखंड भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वह मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की जगह लेंगे।
PunjabKesari
भाजपा की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी महासचिव अरूण सिंह ने कहा, ‘‘भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मदन कौशिक को उत्तराखंड प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है।'' उन्होंने कहा कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से भाजपा के सांसद तीरथ सिंह रावत के शपथ लेने के 2 दिनों के बाद ही भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश संगठन में यह बदलाव किया है। रावत शुक्रवार को ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे।
PunjabKesari
वहीं हरिद्वार विधानसभा सीट से 4 बार विधायक निर्वाचित कौशिक प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं भाजपा द्वारा राज्य का मुख्यमंत्री पद राजपूत को सौंपे जाने के बाद संगठन का प्रभार ब्राह्मण चेहेरे को सौंपा हैं। राज्य में राजपूत और ब्राह्मण सर्वाधिक आबादी वाली जातियां हैं। पार्टी ने इससे पहले त्रिवेन्द्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाने का फैसला किया था। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। अगले दिन तीरथ सिंह रावत को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static