CM नीतीश का ऐलान- कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते बिहार में 15 मई तक Lockdown

5/4/2021 2:58:30 PM

पटनाः कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते बिहार में दिनों दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट जारी रहेगी।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि सोमवार को सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है। वहीं इससे पहले सोमवार को नीतीश कुमार ने खुद पटना की सड़क पर निकल कर स्थिति का जायजा लिया और निरीक्षण करने के बाद उन्होंने बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव सहित बिहार सरकार के कई विभाग के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाई लेवल मीटिंग की।



बता दें कि बिहार में नाइट कर्फ्यू लगाने के बावजूद भी संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रतिदिन कोरोना के 11-12 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इतना ही नहीं पटना हाईकोर्ट ने भी बिहार के बिगड़ते हालातों पर नाराजगी जताते हुए नीतीश सरकार ने सवाल पूछा था कि बिहार में लॉकडाउन लगाने की क्या तैयारी है?


Content Writer

Nitika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static