हेमंत सोरेन का ऐलान- कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच झारखंड में 13 मई तक बढ़ा Lockdown

5/5/2021 5:25:37 PM

 

रांचीः झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 13 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। वहीं इससे पहले झारखंड में 22 से 29 अप्रैल और फिर 29 अप्रैल से 6 मई तक 6 चरणों में लॉकडाउन लगाया गया था।

मुख्यमंत्री की अध्‍यक्षता में राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर आपदा प्रबंधन की अहम बैठक बुलाई गई। इस बैठक में कोरोना के बिगड़ते हालात के मद्देनजर झारखंड सरकार ने राज्य में ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह' के नाम से लगाए गए लॉकडाउन की अवधि को 13 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। झारखंड सरकार के प्रवक्ता ने मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के हस्ताक्षर से जारी नयी अधिसूचना की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में बुधवार को हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया। उन्होंने बताया, ‘‘6 मई सुबह 6 बजे से 13 मई की सुबह 6 बजे तक राज्य में सभी लोगों को ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह' के नियमों का पालन करना होगा।''

वहीं इससे पहले 22 अप्रैल की सुबह छह बजे से राज्य में लॉकडाउन लगाया गया था और फिर इसे 6 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया था।'' उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के कार्यालयों को छोड़कर सभी दुकानें एवं प्रतिष्ठान दोपहर 2 बजे तक ही खुलेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को छोड़कर अन्य लोगों को दोपहर तीन बजे तक आवाजाही की इजाजत होगी। बता दें कि झारखंड में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 129 और लोगों की मौत हो गई, जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3073 तक पहुंच गई है। इसके अतिरिक्त राज्य में संक्रमण के 6899 नए मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 251371 हो गई।

Content Writer

Nitika