बिहार विधानसभा में शर्मनाक घटना... अध्‍यक्ष को बनाया बंधक तो पुलिस ने की विधायकों की पिटाई (PICS)

3/24/2021 3:16:47 PM

पटनाः बिहार विधानसभा के इतिहास में मंगलवार का दिन 'काले दिन' के रुप में दर्ज होगा। इस दौरान न केवल अध्‍यक्ष को उनके चैंबर में बंधक बनाने की शर्मनाक हरकत हुई बल्कि पुलिस ने विधायकों की जमकर पिटाई भी की।

पुलिस ने विधायकों को मुक्‍के मारकर बाहर फेंका। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के द्वारा भी पुलिस के साथ हाथापाई की गई। इतना ही नहीं महिला विधायकों ने भी स्पीकर की कुर्सी को घेरा।

राजद सहित सभी विपक्षी विधायकों ने मंगलवार सुबह से ही सदन में भारी हंगामा और उत्‍पात मचाया। उन्होंने बिहार सशस्‍त्र पुलिस विधेयक 2021 का विरोध किया। हंगामे के कारण 3 बार कार्यवाही स्‍थगित करनी पड़ी। चौथी बार विधायकों ने सदन की कार्यवाही रोकने के लिए स्‍पीकर को उनके चैंबर में ही बंधक बना लिया। इसके बाद पटना डीएम और एसएसपी सहित भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी।

पुलिस से भी विधायकों ने धक्‍का-मुक्‍की की। इसके बाद पुलिस ने नेताओं को खींच-खींचकर हटाया। कई राजद नेताओं को मुक्‍का मारा और सदन से बाहर फेंक दिया। अंत में महिला विधायक स्‍पीकर के आसन को घेरकर खड़ी हो गई, उन्‍हें भी महिला पुलिस ने जबरन हटाया।

वहीं मंगलवार शाम को नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव अपने चैंबर से बाहर निकलकर आए। अपने नेताओं को समझाने की बजाय खुद भी पुलिस से हाथापाई की। सदन में भारी संख्‍या में रैपिड एक्‍शन फोर्स को तैनात किया गया है।

सदन की कार्यवाही शुरू होने पर शाम साढ़े 7 बजे तक विधायकों को एक-एक कर निकालने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद बिहार सशस्‍त्र पुलिस बिल पारित हुआ।


 

Content Writer

Nitika