बिहार विधानसभा में शर्मनाक घटना... अध्‍यक्ष को बनाया बंधक तो पुलिस ने की विधायकों की पिटाई (PICS)

3/24/2021 3:16:47 PM

पटनाः बिहार विधानसभा के इतिहास में मंगलवार का दिन 'काले दिन' के रुप में दर्ज होगा। इस दौरान न केवल अध्‍यक्ष को उनके चैंबर में बंधक बनाने की शर्मनाक हरकत हुई बल्कि पुलिस ने विधायकों की जमकर पिटाई भी की।
PunjabKesari
पुलिस ने विधायकों को मुक्‍के मारकर बाहर फेंका। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के द्वारा भी पुलिस के साथ हाथापाई की गई। इतना ही नहीं महिला विधायकों ने भी स्पीकर की कुर्सी को घेरा।
PunjabKesari
राजद सहित सभी विपक्षी विधायकों ने मंगलवार सुबह से ही सदन में भारी हंगामा और उत्‍पात मचाया। उन्होंने बिहार सशस्‍त्र पुलिस विधेयक 2021 का विरोध किया। हंगामे के कारण 3 बार कार्यवाही स्‍थगित करनी पड़ी। चौथी बार विधायकों ने सदन की कार्यवाही रोकने के लिए स्‍पीकर को उनके चैंबर में ही बंधक बना लिया। इसके बाद पटना डीएम और एसएसपी सहित भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी।
PunjabKesari
पुलिस से भी विधायकों ने धक्‍का-मुक्‍की की। इसके बाद पुलिस ने नेताओं को खींच-खींचकर हटाया। कई राजद नेताओं को मुक्‍का मारा और सदन से बाहर फेंक दिया। अंत में महिला विधायक स्‍पीकर के आसन को घेरकर खड़ी हो गई, उन्‍हें भी महिला पुलिस ने जबरन हटाया।
PunjabKesari
वहीं मंगलवार शाम को नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव अपने चैंबर से बाहर निकलकर आए। अपने नेताओं को समझाने की बजाय खुद भी पुलिस से हाथापाई की। सदन में भारी संख्‍या में रैपिड एक्‍शन फोर्स को तैनात किया गया है।
PunjabKesari
सदन की कार्यवाही शुरू होने पर शाम साढ़े 7 बजे तक विधायकों को एक-एक कर निकालने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद बिहार सशस्‍त्र पुलिस बिल पारित हुआ।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static