Land Scam Case: भानु प्रताप प्रसाद को कोर्ट ने फिर से भेजा जेल, 12 दिनों तक ED ने की पूछताछ

2/18/2024 11:07:24 AM

Ranchi: जमीन घोटाले मामले में 12 दिनों से पूछताछ करने के बाद ईडी द्वारा भानु प्रताप प्रसाद को बीते शनिवार को रांची स्थित पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने बड़ंगाई अंचल के उप राजस्व कर्मी भानु प्रताप प्रसाद को न्यायिक हिरासत में होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में भेज दिया है।



होटवार जेल भेजे गए भानु प्रताप प्रसाद
बता दें कि भानु प्रताप प्रसाद को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। ईडी की 12 दिनों की रिमांड के बाद बीते शनिवार को PMLA कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक ईडी पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ भानु प्रताप प्रसाद पर भी चार्जशीट दाखिल करेगी। वहीं, बता दें कि भानु प्रताप पहले से ही बरियातू की सेना की जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद है। ईडी ने उन्हें अब इस मामले में भी गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, ईडी हेमंत सोरेन एवं भानु प्रताप को आमने-सामने बैठकर पूछताछ कर रही थी, क्योंकि भानु प्रताप के आवास से ही बरामद दस्तावेज व उसके मोबाइल से मिली जानकारी के आधार पर ईडी ने इस मामले में ईसीआईआर दर्ज किया है।



गौरतलब है कि जमीन घोटाले में 13 अप्रैल को भानु प्रताप प्रसाद को गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में है। बड़गाई अंचल से जुड़े जमीन घोटाले में ईडी ने कोर्ट की अनुमति से भानु को 6 फरवरी को रिमांड पर लिया था। बता दें कि भानू से ही ईडी को हेमंत सोरेन से जुड़ी जानकारियां मिली थी और फिर यही से ईडी ने धीरे- धीरे हेमंत सोरेन पर शिकंजा कसना शुरू किया, जिसके बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया। हेमंत सोरेन धनशोधन के मामले में 31 जनवरी की रात से ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की गिरफ्त में हैं। गिरफ्तार होने से पहले हेमंत सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।

Content Editor

Khushi