अभी भी जेल में ही रहेंगे लालू यादव, जमानत याचिका पर 6 सप्ताह के लिए सुनवाई टली

12/11/2020 1:01:51 PM

 

रांचीः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को आज भी कोर्ट से बेल नहीं मिली है। उनकी जमानत याचिका पर 6 सप्ताह के लिए सुनवाई टल गई है। दरअसल, लालू के वकील ने सजा की अवधि वाली सर्टिफाइड कॉपी जमा करने के लिए समय मांगा गया था, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 6 सप्ताह का समय दे दिया है। वहीं अब 6 सप्ताह के बाद जमानत याचिका पर सनवाई होगी।

अधिवक्ता प्रभात कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू प्रसाद की आधी सजा को लेकर सर्टिफाइड कॉपी के लिए उनकी ओर से आवेदन दिया गया था, लेकिन शुक्रवार तक यह उपलब्ध नहीं हो पाया। इसके कारण समय देने का आग्रह किया गया। उन्होंने बताया कि 6 सप्ताह पूरा होने पर आगामी 22 जनवरी को सुनवाई की अगली तिथि निर्धारित होने की उम्मीद है। लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता और सीबीआई के वकील दोनों की ओर से अदालत में मामले की सुनवाई की तारीख बढ़ाने का आग्रह किया गया, जिसे अदालत की ओर से इसे स्वीकर कर लिया गया।

वहीं इससे पहले गुरुवार को सीबीआई ने झारखंड उच्च न्यायालय में एक पूरक शपथपत्र दाखिल किया। सीबीआई ने शपथपत्र में कहा कि लालू ने लगातार जेल नियमावली का उल्लंघन किया है और उनकी तबीयत भी अब स्थिर है। इसलिए, उन्हें रिम्स, रांची से बिरसा मुंडा जेल भेज देना चाहिए। बता दें कि राजद अध्यक्ष पर चारा घोटाला के 5 मामले चल रहे हैं, जिनमें से 4 में उन्हें सजा सुनाई गई थी। 3 में उन्हें आधी सजा काटने पर जमानत मिल गई थी, लेकिन एक मामले में अभी भी सीबीआई कोर्ट में ट्रायल चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static