कोरोना से बचाव के लिए लालू यादव को RIMS निदेशक के बंगले में किया गया शिफ्ट

8/6/2020 10:57:42 AM

 

रांचीः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को कथित तौर पर कोरोना संकट से बचाने के लिए बुधवार को रिम्स निदेशक के बंगले में स्थानांतरित कर दिया गया।

पेइंग वार्ड में थी संक्रमण की आशंका
झारखंड के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान रिम्स की कार्यकारी निदेशक डॉ. मंजू गड़ी ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू यादव को बुधवार को रिम्स निदेशक के बंग्ले में स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में कोरोना होने की आशंका थी। उन्होंने बताया कि झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, राज्य सरकार के अधिकारियों एवं रिम्स के सामूहिक फैसले के तहत राजद प्रमुख को रिम्स निदेशक के बंगले में स्थानांतरित किया गया है।

3 सुरक्षाकर्मी पाए गए थे संक्रमित
वहीं एक सवाल के जवाब में रिम्स निदेशक ने स्पष्ट करते हुए कहा कि लालू यादव का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद एवं उनके सहयोगी किसी चिकित्सक तथा चिकित्सा कर्मी को कोरोना से संक्रमित नहीं पाया गया था लेकिन उनके वार्ड के बाहर सुरक्षा में तैनात 3 सुरक्षाकर्मी कुछ दिनों पूर्व कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अतः लालू को कोरोना संक्रमण के किसी खतरे से बचाने के लिए निदेशक के बंगले में स्थानांतरित किया गया है।

पेइंग वार्ड के 18 कमरे अब मरीजों के लिए उपलब्ध
निदेशक ने बताया कि रिम्स निदेशक के बंगले के अतिरिक्त रिम्स प्रशासन के पास लालू को रखने के लिए कोई अन्य स्थान नहीं था, अतः उन्हें बंगले में स्थानांतरित किया गया। उन्होंने यह भी साफ किया कि लालू को बंगले में स्थानांतरित कर देने से अब पेइंग वार्ड के 18 कमरे आम मरीजों के लिए उपलब्ध हो गए हैं।

बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के 3 विभिन्न मामलों में 14 साल तक की कैद की सजा पाने के बाद 23 दिसंबर, 2017 से इलाज के लिए न्यायिक हिरासत में रिम्स में भर्ती हैं।

Nitika