दुमका कोषागार मामला: लालू यादव को नहीं मिली राहत, HC ने खारिज की जमानत याचिका

2/19/2021 5:58:06 PM

 

रांचीः एक बार फिर राजद अध्यक्ष लालू यादव के हाथ निराशा लगी है। दरअसल, झारखंड हाईकोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने 2 महीने के बाद नई याचिका दायर करने को कहा है।

चारा घोटाला मामले में 4 साल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री की जमानत याचिका और जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि आधी सजा पूरी होने में अभी लगभग 2 महीने कम हैं, इसलिए उन्हें बेल नहीं दी जा सकती है। उन्होंने 2 महीने के बाद नई याचिका दायर करने को कहा है। वहीं सीबीआई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री की इस जमानत याचिका का विरोध किया। उन्होंने कहा कि लालू यादव ने आधी सजा नहीं काटी है। सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने लालू यादव और सीबीआई को हिरासत की कुल अवधि की सत्यापित कॉपी पेश करने का निर्देश दिया।

बता दें कि लालू यादव ने चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में मिली सजा की आधी अवधि पूरी करने के आधार पर जमानत मांगी थी। निचली अदालत ने उन्हें इस मामले में 7 साल की सजा सुनाई है। पिछली सुनवाई के दौरान लालू यादव ने 42 महीने से अधिक जेल में रहने का दावा किया था। 

Content Writer

Nitika