KK Pathak: स्कूलों के समय को लेकर KK पाठक हुए और सख्त, अब शिक्षकों को सुबह 5.45 बजे तक पहुंचना होगा स्कूल

5/22/2024 3:01:36 PM

​पटनाः अपने नए-नए फरमानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक ने अब एक नया आदेश जारी कर दिया है। दरअसल, शिक्षकों को अब सुबह 5.45 बजे तक स्कूल पहुंचना होगा और स्कूल पहुंचते ही शिक्षकों को सेल्फी भेजनी होगी तभी उनकी अटेंडेंस मान्य होगी।

बता दें कि, पहले से ही सुबह 6 बजे के समय को लेकर विवाद जारी था, अब शिक्षा विभाग के नए आदेश के बाद शिक्षकों की नींद उड़ गई है। गौरतलब हो कि प्रचंड गर्मी को देखते हुए बिहार के सरकारी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया था। प्रदेश में सुबह 6:00 बजे से दोपहर 12:00 तक बच्चों के लिए कक्षाएं संचालित होती हैं। हालांकि, शिक्षकों को 1:30 तक स्कूल में रहना होता है। शिक्षा विभाग के इस फैसले को लेकर पहले से विवाद जारी है।

शिक्षा विभाग के नए फरमान के मुताबिक, हर हाल में चेतना सत्र का संचालन सुबह 6 बजे करना है। स्कूल पहुंचते ही शिक्षकों को सेल्फी भेजनी होगी। नोटकैम से एचएम ग्रुप में सुबह 6 बजकर 05 मिनट तक सेल्फी भेजनी होगी। छुट्टी के बाद यानी 1 बजकर 30 मिनट के बाद की सेल्फी ही मान्य होगी। मुंगेर सहित कई अन्य जिलों के डीईओ ने इस संबंध में सोमवार को ही पत्र जारी किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static