मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कार्तिक सिंह बोले- RJD की छवि खराब हो रही थी इसलिए दिया इस्तीफा

9/1/2022 5:29:06 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के महज 22 दिन बाद मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कार्तिक सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जो आरोप मुझ पर लगाया जा रहा था उससे मेरी पार्टी, नेता और मेरी छवि धूमिल हो रही थी इसलिए पार्टी हित में मैंने इस्तीफा दिया। 
 
"मेरा मीडिया ट्रायल करवा रही था भाजपा"
बता दें कि कार्तिक का विभाग बदल कर उन्हें गन्ना उद्योग मंत्रालय सौंप दिया गया था जिसके बाद उन्होंने बुधवार देर शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस पर उन्होंने स्पष्ट किया कि मंत्रिमंडल में विभाग बदलने से मेरी कोई नाराजगी नहीं है। कार्तिक ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के लोगों को मंत्री पद पर रहते मैं पच नहीं रहा था। बीजेपी को लग रहा था एक भूमिहार मंत्री कैसे बन गया इसलिए मेरा मीडिया ट्रायल करवाया जा रहा था। मुझ पर तरह-तरह के आरोप लगाए गए। 
 


"अनंत सिंह से मेरा राजनैतिक संबंध"
पूर्व मंत्री ने कहा कि 2015 से पहले मुझ पर कोई मुकदमा नहीं हुआ। जिस मामले में मुझ पर मुकदमा किया गया। कोर्ट में अनुसंधान चल रहा है मुझे न्यायालय पर पूरा भरोसा है मुझे न्याय जरूर मिलेगा। न्यायालय से बरी होने के बाद पार्टी जो जिम्मेदारी देगी मै स्वीकार करूंगा। कार्तिक ने कहा कि मेरे बाबा स्वतंत्रता सेनानी थे और मेरे पिताजी हाई स्कूल में शिक्षक थे। मैं 28 वर्षों तक शिक्षक के रूप में काम किया हूं और जमीन से जुड़ा हुआ हूं। अनंत सिंह से मेरा नाम जोड़ा जाता है। वे 17 साल से मोकामा से विधायक हैं और उनके भाई भी विधायक और मंत्री रहे हैं और उनसे मेरा राजनैतिक संबंध है।

Content Writer

Ramanjot