कल्पना सोरेन होंगी गांडेय उपचुनाव में JMM उम्मीदवार, विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

4/6/2024 12:38:34 PM

Ranchi: बीते शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी/ गठबंधन की रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई। इस बैठक के दौरान आगामी 21 अप्रैल को रांची के प्रभात तारा मैदान में उलगुलान न्याय रैली आयोजित करने का फैसला किया गया है, जिसमें देश भर के इंडिया गठबंधन के बड़े नेता मौजूद रहेंगे।



बता दें कि बैठक में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को गांडेय उपचुनाव में झामुमो का उम्मीदवार बनाया गया है। हालांकि पार्टी की ओर से अभी कल्पना सोरेन को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। बैठक में साझा चुनावी अभियान और रणनीति के साथ-साथ राज्य की संसदीय सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई। बैठक में बताया गया कि प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। वहीं, इस बैठक में जेएमएम विधायक चमरा लिंडा और लोबिन हेम्ब्रम नहीं पहुंचे थे।

विधायक दल की बैठक के बाद जेएमएम के केंद्रीय महासचिव और प्रवक्ता सुप्रीयो भट्टाचार्य ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 21 अप्रैल को रांची के प्रभात तारा मैदान में ऐतिहासिक रैली होगी जिसमें इंडिया गठबंधन के बड़े नेता शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों को टास्क दिया गया कि वो अपने- अपने क्षेत्रों में महागठबंधन के लोकसभा उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए मतदाताओं के बीच जाए। वहीं कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत जी अभी जेल के अंदर है, आपकी ताकत से ही वह मजबूती के साथ संघर्ष कर रहे हैं। यही ताकत रैली और चुनाव में भी दिखनी चाहिए।

Content Editor

Khushi