बिहार से बाहर अकेले चुनाव लड़ेंगे BJP के साथी नीतीश, बंगाल में 45 तो असम में उतारे 50 प्रत्‍याशी

3/22/2021 5:43:00 PM

पटनाः केंद्र और बिहार में भाजपा की सहयोगी जदयू पश्चिम बंगाल और असम में अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ेगी। दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने दोनों राज्य में अपने उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह बांटने शुरू कर दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, जनता दल युनाइटेड (जदयू) ने बंगाल में 45 तो असम में 50 प्रत्याशियों को सिंबल बांट दिए हैं। इन दोनों राज्यों में जदयू बिना किसी दल के साथ समझौता किए अकेले चुनाव लड़ रही है। पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए जदयू ने जिन 45 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह दिए हैं, उनमें कई बिहार और पूर्वांचल मूल के हैं।

जदयू के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष गुलाम रसूल बलियावी के अनुसार, चौथे चरण से आखिरी चरण तक जदयू के प्रत्याशी मैदान में दिखेंगे। पहले चरण के लिए पांच उम्मीदवारों को टिकट दिए गए थे लेकिन नामांकन पत्र में गलतियों की वजह से चार के नामांकन खारिज हो गए। इसके बाद से पार्टी दफ्तर में प्रत्याशियों के नामांकन पत्र को तरीके से भरने का सिलसिला शुरू हुआ।

वहीं दूसरे और तीसरे चरण के लिए करीब छह प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। पार्टी की मानें तो चौथे चरण से प्रत्याशियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। पश्चिम बंगाल में जदयू के प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी नियमित रूप से वहां कैंप कर रहे हैं। दूसरी ओर, बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार लगातार असम का दौरा कर रहे हैं। हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि नीतीश कुमार प्रचार के लिए जाएंगे या नहीं।

Content Writer

Ramanjot