​लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर JDU ने दिया बड़ा बयान, इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना

Sunday, Jun 16, 2024-12:50 PM (IST)

दिल्ली/पटना: लोकसभा चुनाव के बाद नई सरकार का शपथ ग्रहण हो चुका है। अब लोकसभा के स्पीकर के लिए चुनाव होना है। इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इसी कड़ी में जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष का पद सदन का सबसे गरिमामय पद होता है।

'हम NDA को कभी कमजोर करने की कोशिश नहीं करेंगे'
केसी त्यागी ने कहा कि उस पद के लिए पहला हक सत्तारूढ़ पार्टी का होता है। जो INDI गठबंधन की मांग और उनके बयान आपत्तिजनक हैं। भाजपा या NDA गठबंधन का उस पद पर पहला हक है और हमारी पार्टी का मानना है कि भाजपा गठबंधन की बड़ी पार्टी है इसलिए उसका अधिकार पहले है। हम 35 साल से NDA में हैं... एक बार भी ऐसा नहीं हुआ कि भाजपा ने JDU को तोड़ने की कोशिश की हो। टीडीपी और जेडीयू ने अहम भूमिका निभाई है। हम एनडीए को कभी कमजोर करने की कोशिश नहीं करेंगे।

बता दें कि संसद का 8 दिवसीय विशेष सत्र 24 जून से शुरू होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक 8 दिवसीय सत्र में 26 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, 24 और 25 जून को नए सांसद शपथ लेंगे। विशेष सत्र के दौरान, भाजपा के एजेंडे में एक मुख्य कार्य नए लोकसभा अध्यक्ष के लिए एनडीए की पसंद का चयन करना होगा। लोकसभा अध्यक्ष का पद लोगों के दिमाग में फिर से आ गया है क्योंकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की दोनों पार्टि​यां, टीडीपी और जेडीयू, इस कुर्सी पर नजर गड़ाए हुए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static