JD(U) प्रमुख भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल, कहा- कांग्रेस विपक्ष को करे एकजुट

1/26/2023 4:08:57 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष ललन सिंह ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में 30 जनवरी को श्रीनगर में शामिल होने से बृहस्पतिवार को असमर्थता जताई और कांग्रेस से विपक्ष को एकजुट करने के लिए उपयुक्त कदम उठाने को कहा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे एक पत्र में सिंह ने यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के लिए चुनावी राज्य नगालैंड में अपना एक राजनीतिक कार्यक्रम होने का उल्लेख किया। कांग्रेस ने कई गैर-भाजपा दलों के प्रमुखों को यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। कुछ क्षेत्रीय दलों के प्रमुखों द्वारा अपने संगठन के प्रतिनिधि के तौर पर अन्य नेताओं को भेजे जाने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि इस समय विपक्ष इस बात को लेकर खुद विभाजित है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ इस तरह के किसी गठबंधन को क्या आकार दिया जाना चाहिए और इसका नेतृत्व किसे करना चाहिए। सिंह ने कहा, ‘‘मेरी पार्टी का यह गंभीरता से मानना है कि वक्त की दरकार एक एकजुट विपक्ष है और उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस इस दिशा में उपयुक्त कदम उठाएगी।'' जद(यू) ने पूर्व में अपने प्रमुख नेता एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया था।

सिंह ने भाजपा के खिलाफ खरगे की भावनाओं को साझा करते हुए कहा कि इस बारे में दो राय नहीं है कि देश में लोकतांत्रिक मूल्यों का क्षरण हुआ है और संवैधानिक संस्थाओं को एक-एक कर नष्ट किया जा रहा है। सिंह ने कहा कि देश जिस गति से एक चुनावी लोकतंत्र से निर्वाचित तानाशाही में तब्दील हो रहा है वह भयावह है। यात्रा पिछले साल सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यह 30 जनवरी को श्रीनगर में कांग्रेस मुख्यालय में राहुल के राष्ट्र ध्वज फहराने और शेर ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक रैली को उनके द्वारा संबोधित किये जाने के साथ संपन्न हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static