क्या तेजस्वी को सत्ता सौंपने की तैयारी में हैं नीतीश? अब PM की बैठक में भी नहीं लेंगे हिस्सा, डिप्टी CM होंगे शामिल

12/27/2022 6:19:06 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब राज्य की कमान तेजस्वी यादव को सौंपने की तैयारी में लग रहे हैं। दरअसल, देखा जा रहा है कि नीतीश कुमार की जगह डिप्टी CM तेजस्वी यादव ही बैठकों में शामिल होते हैं। वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने जा रही नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक से भी मुख्यमंत्री नीतीश ने किनारा कर लिया है। उन्होंने इस बैठक में भी खुद न जाकर तेजस्वी को भेजने का फैसला लिया है।

30 दिसंबर को होनी है नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक
जानकारी के अनुसार, नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक 30 दिसंबर को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में होने जा रही है। इस बैठक में केंद्र सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे। इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया है। लेकिन बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जगह डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

PunjabKesari

इस बैठक से भी नीतीश कुमार ने बनाई थी दूरी
बता दें कि इससे पहले 16 दिसंबर को भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में ईस्टर्न जोनल सिक्योरिटी काउंसिल की बैठक हुई थी, जिसमें झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामांग शामिल हुए। लेकिन, बिहार की ओर से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हिस्सा लिया था। इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह और अगस्त महीने में हुई नीति आयोग की बैठक में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए थे।

PunjabKesari

तेजस्वी को कमान सौंपने की तैयारी में नीतीश!
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का केंद्र सरकार की बैठकों में अपनी जगह तेजस्वी यादव को भेजना, इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि वे धीरे-धीरे डिप्टी सीएम को राज्य के कामकाज का अनुभव देने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, नीतीश कुमार पहले कई बार घोषणा भी कर चुके हैं कि भविष्य में तेजस्वी यादव राज्य की कमान संभालेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static