दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा 10 महीने का अयांश, 16 करोड़ के इंजेक्शन से बचाई जा सकती है जान

7/30/2021 11:42:32 AM

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले आलोक और नेहा का 10 महीने का बेटा एक ऐसी दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा है, जिसकी जान केवल 16 करोड़ के इंजेक्शन से ही बचाई जा सकती है। बेटे को बचाने के लिए मां न केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मदद की गुहार लगाई है।

आलोक और नेहा के बेटे की दुर्लभ बीमारी का इलाज केवल एक इंजेक्शन है। यह कोई आम इंजेक्शन नहीं है बल्कि इसका नाम ZOLGENSMA है। यह इंजेक्शन केवल अमेरिका में ही बनता है और इसे वहीं से मंगवाना पड़ता है। आलोक ने बताया कि उनके बेटे की तबीतय पैदा होने के 2 महीने बाद ही बिगड़ने लगी थी लेकिन उन्हें 15 दिन तक यह अंदाजा नहीं था कि अयांश किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। पटना में कई डॉक्टरों को दिखाने के बाद आखिरकार अयांश को उसके माता-पिता बेंगलुरु के NIMHANS लेकर गए, जहां 5 डॉक्टरों की टीम ने अयांश की जांच की और इस गंभीर बीमारी का पता लगाया।

वहींआलोक ने बताया कि बेंगलुरु में इलाज के दौरान उन्हें पता चला कि अयांश को स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी नाम की दुर्लभ बीमारी है। ऐसे बच्चे सिर्फ 18 महीने से 2 साल तक जिंदा रहते हैं। इस बीमारी में मरीज का मांस धीरे-धीरे जलने लगता है। मां नेहा ने कहा  कि 16 करोड़ की रकम बहुत बड़ी है। हम लोग इस रकम को इकट्ठा करने के लिए लोगों की मदद मांग रहे हैं। इतना ही नहीं अयांश के परिवार ने इलाज के पैसे जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन भी शुरू किया है।

Content Writer

Nitika