यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, भारतीय रेलवे ने बढ़ाए स्पेशल ट्रेनों के फेरे (देखें सूची)

10/5/2020 12:34:54 PM

 

नई दिल्ली/पटना/रांचीः दीपावली, दशहरा और छठ पर बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। भारतीय रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों के फेरे (आने-जाने) को बढ़ा दिया है, जिससे लोग आसानी से अपने घरों में पहुंचकर त्योहारी सीजन का आनंद ले सकेंगे।

भारतीय रेलवे ने पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों में बढ़ोतरी की है। ये ट्रेनें दिल्ली से हावड़ा (Delhi to Howrah Train) के बीच चलती हैं, जो पटना और धनबाद होते हुए अपने गंतव्य (Delhi To Patna Train) तक पहुंचती हैं। इसकी जानकारी देते हुए ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) ने ट्रेनों की लिस्ट भी जारी की है, जिसमें ट्रेनों के रूट, समय सारिणी की जानकारी दी गई है।

वहीं दक्षिण पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड को 41 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव भेजा है। इन 41 ट्रेनों की सूची में झारखंड के 3 स्टेशनों से चलने वाली कुल 20 ट्रेनें शामिल हैं।

इन ट्रेनों के बढ़ाए गए फेरे

  • 5 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से पटना होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02303) सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी।
  • 6 अक्टूबर से नई दिल्ली से धनबाद होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02382) सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी।
  • 7 अक्टूबर से हावड़ा जंक्शन से धनबाद होते हुए नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02381) बुधवार, गुरुवार और रविवार को चलेगी।
  • 8 अक्टूबर से नई दिल्ली से पटना होते हुए हावड़ा जंक्शन जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस (02304) बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी।

Nitika