Bhagalpur News: "स्कूल खुला तो बच्चों को काट देंगे"....दबंगों के डर से 7 दिनों से बंद पड़ा है सरकारी स्कूल

5/19/2023 5:03:56 PM

भागलपुरः बिहार के भागलपुर (Bhagalpur News) जिले में दबंगों ने एक सरकारी स्कूल (Government Schhol) में नरसंहार करने की धमकी दी है, जिसके चलते पिछले सात दिनों से स्कूल बंद पड़ा है। स्कूल प्रबंधक की ओर से स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने दबंगों पर जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

दबंगों के डर से शिक्षकों ने बंद किया स्कूल 
जानकारी के अनुसार, मामला जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत राजकीय मुनीराम खेतान मध्य विद्यालय का है। बताया जा रहा है कि दबंगों ने स्कूल में घुसकर धमकी दी है कि अगर यहां पढ़ाई शुरू हुई तो नरसंहार कर दिया जाएगा। दबंगों ने स्कूल बंद नहीं करने पर बच्चों को काट देने की बात कही। दबंगों के डर से शिक्षकों ने स्कूल बंद कर रखा है। स्थानीय ग्रामीणों और विद्यालय में कार्यरत महिलाओं का कहना है कि आसपास के इलाके के दबंग स्कूल में आकर बार-बार प्राचार्य पर विद्यालय बंद कराने का दबाव बनाते हैं। वहीं अब इस मामले को लेकर स्कूल प्रबंधन ने स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दर्ज करा दी गई है। आरोप है कि दबंगों ने टीचरों से स्कूल चलाने के लिए रंगदारी के तौर पर नियमित रूप से रुपयों की मांग की है। 

क्या कहती है पुलिस? 
इस संबंध में एसएसपी आनंद कुमार का कहना है कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की टीम मुस्तैदी से तैयार है। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी पाए जाएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी।  इधर, जिले के शिक्षा अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि स्कूल नहीं आने के आरोप में प्रिंसिपल पंकज को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल नहीं आने वाले शिक्षकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। भागलपुर के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि ऐसी शिकायत मिली है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

Content Writer

Ramanjot