"मेरी संस्कृति, धन, धरती और धर्म सब खतरे में", गिरिराज सिंह ने कहा- अब लड़कों का भी हो रहा लव जिहाद

Saturday, Oct 19, 2024-02:31 PM (IST)

कटिहार: भाजपा के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने शुक्रवार को भागलपुर जिले से अपनी 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' की शुरूआत की। आज यानी शनिवार को उनकी इस यात्रा का कारवां कटिहार में है। वहीं, गिरिराज सिंह ने इस यात्रा पर आपत्ति जताने वाले विपक्षी नेताओं पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये यात्रा भाजपा का नहीं है।

'हिंदुओं के धन, धर्म और संस्कृति तीनों खतरे में'
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि इसमें राजद के भी हिंदू हैं, इसमें कम्युनिस्ट के भी हिंदू चल रहे हैं, इसमें जदयू, LJP के भी हिंदू हैं। जितने राजनीतिक दल हैं, जिनको से पीड़ा है कि हिंदुत्व को एक होना चाहिए वे सब घूम रहे हैं...ये राजनीतिक दल की यात्रा नहीं है। जिनको मेरी बात से एतराज हैं मैं उनसे निवेदन करता हूं कि 10 दिन के लिए कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज में आकर रहें तब पता चलेगा कि लव जिहाद किसको कहते हैं, पहले केवल लड़कियों का होता था अब लड़कों का भी हो रहा है। किसको लैंड जिहाद कहते हैं अगर देखना हो, थूक जिहाद तो सुन ही लिया है, शिक्षा जिहाद भी बेगूसराय में है। मेरी संस्कृति, धन, धरती और धर्म तीनों खतरे में है। इसलिए आज में हिंदुओं से कह रहा हूं 'धर्मो रक्षति रक्षितः' तुम धर्म की रक्षा करो धर्म तुम्हारी रक्षा करेगा। संगठित हिन्दू सुरक्षित हिंदू।"

बता दें कि सिंह की यह यात्रा अगले कुछ दिनों में राज्य के कई जिलों से गुजरेगी। राजद जैसे विपक्षी दलों ने उनकी इस यात्रा की आलोचना की वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू जैसे सहयोगियों ने सांप्रदायिक तनाव को लेकर चिंता व्यक्त की है। सिंह की यात्रा को लेकर भाजपा के भीतर अस्पष्टता दिख रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static