LJP का हुआ बंटवारा, चिराग को 'हेलीकॉप्टर' तो पारस को मिला 'सिलाई मशीन' का सिंबल

10/5/2021 1:37:40 PM

पटनाः बिहार में उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने लोक जनशक्ति पार्टी के दोनों गुटों को नई पार्टी और चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया है। चिराग पासवान को चुनाव लड़ने के लिए 'हेलीकॉप्टर' सिंबल और उनके चाचा पशुपति पारस को सिलाई मशीन का चिह्न मिला है। 



चुनाव आयोग ने किया LJP का बंटवारा 
इसके अलावा चिराग पासवान की पार्टी का नाम लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास होगा। दूसरी तरफ, पशुपति पारस को राष्‍ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का नाम आवंटित किया गया है। अब चिराग उपचनाव में हेलीकॉप्टर चिन्ह से कुशेश्वरस्थान और तारापुर की सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकते हैं। चिराग गुट वाली लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता असरफ अंसारी ने इसकी पुष्टि कर दी है। वहीं अगर, पशुपति पारस तारापुर और कुशेश्वरस्थान में अपने उम्मीदवार उतारते है तो उन्हें सिलाई मशीन चिन्ह का प्रयोग करना होगा। 



चिराग ने की थी नए सिंबल की मांग
बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर चिराग पासवान और पशुपति पारस के बीच विवाद को देखते हुए चुनाव आयोग ने पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न (बंगला) को फ्रीज कर दिया था। इसके बाद चिराग पासवान की तरफ से चुनाव आयोग से नए सिंबल की मांग की गई थी। उन्होंने गैस सिलेंडर, हेलीकॉप्टर और एक साथ खड़े तीन आदमी के प्रतीक चिन्ह को बतौर सिंबल देने की मांग की थी।

Content Writer

Ramanjot