बिहार में नाइट कर्फ्यू... स्कूल, कॉलेज और धार्मिक स्थल भी 15 मई तक बंद

4/18/2021 8:05:25 PM

 

पटनाः बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है। इसी के चलते नीतीश सरकार ने बिहार में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। साथ ही स्कूल, कॉलेज और धार्मिक स्थल भी 15 मई तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। वहीं नीतीश सरकार ने इस साल भी सभी स्वास्थ्य कर्मियों को एक महीने का बोनस वेतन प्रदान करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना से संबंधित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ रहे प्रकोप के कारण स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। साथ ही 15 मई तक राज्य द्वारा संचालित स्कूलों और विश्वविद्यालयों द्वारा कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि सिनेमा हॉल, मॉल, क्लब, जिम और पार्क भी 15 मई तक बंद रहेंगे। अंतिम संस्कार में 25 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी। शादियों में केवल 100 लोग ही जा सकेंगे। सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि रात का कर्फ्यू (रात 9 बजे से सुबह 5 बजे) पूरे बिहार में रहेगा। सब्जी, फल, अंडे और मांस बेचने वाली सभी दुकानें शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। रेस्तरां और ढाबों को होम डिलीवरी चालू रहेगी और यह रात 9 बजे तक सेवाएं दे पाएंगे। बता दें कि बिहार में रविवार को कोरोना के 8,690 नए मामले सामने आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static