"महिलाएं हमारी नजर में लक्ष्मी हैं और लक्ष्मी को उपहार देना हमारा कर्तव्य", गैस सिलेंडर के दाम कम होने पर बोले गिरिराज

3/8/2024 5:15:24 PM

पटनाः केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के कई नेताओं ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट दिए जाने की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने महिलाओं को 'लक्ष्मी' बताते हुए कहा कि लक्ष्मी को उपहार देना हमारा कर्तव्य है। 

"कांग्रेस ने आज तक कुछ नहीं किया"
गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को फिर से एक सौगात दी है। पहले ₹200 थी अब ₹300 कमी की गई है। इस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महिलाओं के प्रति यह सम्मान है। यह सौगात महिला सम्मान के लिए मोदी जी के तरफ से बहुत बड़ा सहयोग माना जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आज तक कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने पहले भी रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों को तोहफा दिया था और आज भी महिला दिवस के अवसर पर PM मोदी ने यह तोहफा दिया है क्योंकि ये सिर्फ आधी आबादी नहीं बल्कि हमारी नजर में लक्ष्मी हैं और लक्ष्मी को उपहार देना हमारा कर्तव्य है।"

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार सुबह एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपए की छूट देने की घोषणा करते हुए ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।” 

Content Writer

Ramanjot