"भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने की तैयारी में है कांग्रेस", देश में हिंदुओं की घटती आबादी पर गिरिराज सिंह ने जताई चिंता

5/9/2024 6:28:30 PM

बेगूसराय: प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद ने अध्ययन में बताया है कि हिंदुओं की जनसंख्या 1950 और 2015 के बीच 7.8 फीसदी गिरी है तो मुस्लिम आबादी जबरदस्त बढ़ी है। वहीं, देश में हिन्दुओं की घटती आबादी को लेकर बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चिंता जताई है।

'ये भारत के लोकतंत्र के लिए खतरा'
गिरिराज सिंह ने कहा कि आज हिंदुओं की आबादी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 79% है, लेकिन अप्रत्यक्ष 70% पर आ गया है। मुसलमानों की आबादी 8% से बढ़कर 14%-15%  पर पहुंच गई और गैर सरकारी आंकड़े 20% से अधिक है। इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है, बिहार में राजद, कम्युनिस्ट जिम्मेदार है। इन्होंने वोट बैंक की राजनीति की... ये भारत के लोकतंत्र के लिए खतरा है। पाकिस्तान में हम 22% थे घटकर 1% से नीचे चले आए। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि आने वाले दिनों में ये लोग भारत को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर देश में मुसलमानों की आबादी बढ़ती रहेगी और हिन्दूओं की कम होती रहेगी तो यह खतरनाक है।

इधर, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी इस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि  यह पर्सनल बातें हैं। इसमें धर्म को आगे नहीं करना चाहिए। प्रधानमंत्री के पटना में होने वाले रोड शो पर मांझी ने कहा कि​ बिहार से उनका ज्यादा लगाव है। ऐसे में बिहार को आगे बढ़ाने के लिए बिहार को नजदीक से जानना चाहते हैं। बिहार में आने से बिहार को ज्यादा समझ कर उसको आगे बढ़ाने का काम करेंगे।



















 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static