अब लोगों को जाम से मिलेगी निजातः गडकरी-नीतीश ने महात्मा गांधी सेतु पुल के पूर्वी लेन का किया उद्घाटन

6/7/2022 2:48:08 PM

 

पटनाः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी सेतु पुल के पूर्वी लेन का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे। वहीं अब लोगों को लंबे जाम से मुक्ति मिल जाएगी।


मंगलवार यानी आज से गांधी सेतु की दोनों लेनों पर आवागमन शुरू कर दिया गया। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान फीता काटकर गांधी सेतु की पूर्वी लेन का लोकार्पण किया। यह पुल राजधानी पटना को राज्य के उत्तरी जिलों से जोड़ता है। वहीं नितिन गडकरी ने बिहार को बड़ी सौगात देते हुए 15 राष्ट्रीय राजमार्ग का लोकार्पण और शिलान्यास किया, जिसकी लागत 13 हजार 585 करोड़ है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गांधी सेतु के दूसरे लेन निर्माण का मेरा सपना पूरा हुआ। गांधी सेतु के समानांतर में पुल का निर्माण किया जा रहा है। बिहार को देश का एक समृद्ध राज्य बनाना है।

नितिन गडकरी का बड़ा बयान
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में डबल डेकर ब्रिज का भी निर्माण करवाऊंगा। बिहार में 7 ग्रीनफील्ड कॉरिडोर का निर्माण होगा। ग्रीनफील्ड पटना कॉरिडोर 4 चरणों में पूरा होगा। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है आज बिहार तेजी से बदल रहा है। बिहार में 1 लाख की लागत से नए हाईवे बनाया जा रहा है। गडकरी ने नीतीश कुमार से आग्रह करते हुए कहा कि हम रोड बना रहे, आप नए शहर बसाएं। रिंग रोड पर जमीन अधिग्रहण कर नया शहर बसाएं। अंत में नितिन गडकरी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि 2024 तक बिहार का रोड नेटवर्क अमेरिका की तरह होगा। उन्होंने कहा कि मैं जो कहता, उसे पूरा करता हूं।


नितिन गडकरी की बड़ी बातेंः-

  • भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर को बदल देंगे।
  • पीएम मोदी ने बड़े पैकेज की घोषणा की।
  • उस पैकेज में कई बड़ी योजनाएं पूरी हो रही है।
  • एलिवेटेड सड़क पर 4000 करोड़ खर्च होंगे।
  • जून 2022 में कई योजनाएं पूरी होंगी।
  • बिहार में ग्रीनफील्ड सड़क का निर्माण हो रहा है।



बता दें कि नितिन गडकरी मंगलवार सुबह 11 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से सीधे वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास गए। इसके बाद दोनों नेता एक साथ हाजीपुर के लिए रवाना हुए।

Content Writer

Nitika